July 13, 2024

जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में फायरिंग, ASI समेत 4 की मौत, आरोपी RPF को पकड़ा गया

Spread the love

Maharashtra: जयपुर-मुम्बई पैसेंजर ट्रेन में हुई फायरिंग की घटना, ट्रेन की बोगी B-5 में चली गोली जिसमे 4 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक ASI और 3 यात्री सामील है। आपको बता दें कि, RPF कांस्टेबल ने अपने सीनियर एएसआई पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इस घटना में एएसआई और 3 अन्य यात्रियों की गोली लगने से मौत हो गई। चेतन नाम के कांस्टेबल ने फायरिंग की। जिसे मीरा रोड से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चारों शवों को शताब्दी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

रेलवे अधिकारी के अनुसार, पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ (RPF) कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी की. एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मारने के बाद आरोपी दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया. आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि जवान ने अपने स्वचालित हथियार से गोलियां चलाकर ट्रेन में सवार एक अन्य आरपीएफ जवान तथा तीन यात्रियों की हत्या कर दी. यह ट्रेन जयपुर से मुंबई आ रही थी. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पालघर की दूरी करीब 100 किलोमीटर है.

अधिकारी के मुताबिक, चेतन कुमार चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीणा को चलती ट्रेन में गोली मार दी.
उन्होंने बताया कि अपने सीनियर को गोली मारने के बाद कांस्टेबल एक अन्य बोगी में गया और उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी. अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने मीरा रोड और दहीसर के बीच ट्रेन से भागने की कोशिश की, लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसका हथियार भी बरामद कर लिया. अधिकारी ने बताया कि बोरीवली रेलवे स्टेशन पर शवों को ट्रेन से बाहर निकाला गया. उन्होंने बताया कि आरपीएफ का आरोपी जवान अभी मीरा रोड रेलवे पुलिस की हिरासत में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post चंद्रयान-3 के सफलता के बाद, PSLV-C56 को छह सह-यात्री उपग्रहों के साथ श्रीहरिकोटा से लॉन्च किया गया
Next post हरियाणा: हिंसा प्रभावित नूंह में लगा कर्फ्यू , सभी स्कूल और कॉलेज बंद, अब तक 4 लोगों की हुई मौत, 45 घायल