May 14, 2024

तीर्थयात्रियों के लिए खुले केदारनाथ मंदिर के कपाट

Spread the love

केदारनाथ धाम मंदिर के कपाट मंगलवार सुबह श्लोकों की गड़गड़ाहट और ढोल-नगाड़ों की आवाज के बीच श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर की गई।

भव्य उद्घाटन देखने के लिए हजारों भक्त मंदिर में एकत्र हुए और मंदिर में प्रवेश करने की प्रतीक्षा की

केदारनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी जगद्गुरु रावल भीम शंकर लिंग शिवाचार्य ने कपाट खोले। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पवित्र केदारनाथ धाम के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा श्रद्धालुओं के लिए आसान और सुरक्षित हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं।

“उत्तराखंड की चार धाम यात्रा को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है। सामाजिक संस्थाओं और स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी यात्रा में पूरा सहयोग दिया है। पिछले वर्ष के अनुभव के आधार पर यात्रा व्यवस्था को आगे बढ़ाने का काम किया गया है।” , सीएम धामी ने कहा।

उन्होंने कहा, “गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। 27 अप्रैल को भगवान बद्री विशाल के कपाट भी श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए जाएंगे।”

भक्तों ने जोर-जोर से ढोल बजाकर और सड़कों पर नाच-गाकर इस अवसर का जश्न मनाया और उन्होंने “जय भोलेनाथ” और “हर-हर महादेव” के नारे लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हरियाणा: हिंसा प्रभावित नूंह में लगा कर्फ्यू , सभी स्कूल और कॉलेज बंद, अब तक 4 लोगों की हुई मौत, 45 घायल
Next post महाशिवरात्रि 2023: शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, सामग्री और वो सब जो आप जानना चाहते हैं